होम समाचार राष्ट्रीय खबर मोदी सरकार की ये योजना भी फेल, जवाब देंगे मोदी?

मोदी सरकार की ये योजना भी फेल, जवाब देंगे मोदी?

0
95

मोदी सरकार की ये योजना भी फेल, जवाब देंगे मोदी?

नए साल की शुरूआत हो चुकी है लेकिन नया साल देश के लिए कोई खास खुशखबरी लेकर नहीं आया है। मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले और आने के बाद कई सो सपने दिखाए लेकिन होता कुछ नजर नहीं आ रहा है। हाल ही में एक नई बात सामने आई है जिसने फिर से मोदी सरकार पर सवाल खड़े कर दिए है लेकिन सरकार है कि जवाब देती ही नहीं।

स्मार्ट सिटी योजना फेल

मोदी सरकार की तरफ से देश में महत्वाकांक्षी स्मार्ट सिटी योजना शुरू गई थी। मकसद था देश के शहरों को स्मार्ट बनान, हुआ क्या कुछ भी तो नहीं। इस योजना का हाल आज बेहाल है। देश के शहरों को हाईटेक बनाने वाली इस परियोजना में काम काफी धीमी गति से चल रहा है। इतना धीमा कि योजना के तहत जारी राशि का महज 7 फीसदी हिस्सा ही खर्च हो सका है। केंद्र सरकार की इस योजना के तहत देश के 60 शहरों के लिए 9,860 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई थी, जिसमें से महज 645 करोड़ रुपए ही खर्च हुए हैं। इसका खुलासा शहरी विकास मंत्रालय के डेटा से हुआ है।

1 करोड़ तक की रकम नहीं खर्च कर सके

शहर विकास मंत्रालय के डेटा के मुताबिक, कुछ शहर तो ऐसे हैं, जिन्होंने अपने फंड से 1 करोड़ रुपए तक इस्तेमाल नहीं कर सके हैं। रांची ने अब तक केवल 35 लाख, अंडमान निकोबार ने 54 लाख और औरंगाबाद ने 85 लाख रुपये खर्च किए हैं। आकड़े सामने आने के बाद मोदी सरकार से जवाब देता नहीं बन रहा है, बस अब 2022 के सपने दिखाए जा रहे है।

यह भी पढ़ें:  3 साल से ज्यादा हो गए, अच्छे दिन नहीं आए - अखिलेश यादव

आप से एक अपील

वायरल इंडिया न्यूज आप सभी से एक अपील करना चाहता हैं। आपको हमारे द्वारा पोस्ट की गई ख़बर अच्छी लगती है तो उसे जरूर शेयर करें। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सच पहुंच सके। साथ ही अगर आप हमारी किसी बात से सहमत या असहमत है तो वो भी जरूर बताएं। हमारी कोशिश है कि हम देश को सच दिखा सके और इस कोशिश में हमें आपकी सहायता की जरूरत हैं।

अधिक में लोड करें राष्ट्रीय खबर

प्रातिक्रिया दे

इसके अलावा चेक करें

राष्ट्र निर्माण संगठन ने शुरू किया देश को बचाने का अंतिम प्रयास

राष्ट्र निर्माण संगठन की तरफ से भारत की बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जाहिर की गई है। संगठन…