होम समाचार अंतरराष्ट्रीय खबर इवांका ट्रंप के लिए इतना क्यों कर रहे हैं पीएम मोदी?

इवांका ट्रंप के लिए इतना क्यों कर रहे हैं पीएम मोदी?

0
101

इवांका के लिए इतना क्यों कर रहे हैं पीएम मोदी?

देश में एक नया विवाद छिड़ गया है। ये विवाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकात को लेकर है। विपक्ष ने सवाल किया है कि आखिर पीएम मोदी प्रोटोकॉल का पालन क्यों नहीं कर रहे है। विपक्ष का सवाल वाजिब है इसलिए भाजपा से जवाब देता बन नहीं रहा है।

इवांका आई भारत

हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट यानी वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात को पीएम मोदी ने सफल बताते हुए ट्वीट किया कि डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार और अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहीं इवांका ट्रंप के साथ हुई मुलाकात बहुत उत्तम रही।

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट पर इवांका ने जवाब देते हुए लिखा कि पीएम मोदी, आपसे मुलाकात होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। 8वें वार्षिक ग्लोबल इंटरप्रिन्युरशिप समिट की सह-मेजबानी करने के लिए धन्यवाद!

कांग्रेस ने उठाए सवाल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप को हैदराबाद में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए डिनर पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने सारे प्रोटोकॉल एवं शिष्टाचार को तोड़कर हैदाराबाद में इवांका ट्रंप को रात्रि भोज दिया। इवांका हैदाराबाद में वैश्विक उद्यमी सम्मेलन में भाग लेने के लिए आई हुई हैं। कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री चाहते तो वह इवांका ट्रंप को दिल्ली में निजी तौर पर भोज दे सकते थे, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार आ सकती थीं। उन्होंने बताया कि इवांका कोई राष्ट्राध्यक्ष नहीं हैं, जबकि मोदी सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री हैं।

यह भी पढ़ें:  राहुल गांधी को ट्रोल करने के चक्कर में खुद ट्रोल हुए भाजपा आईटी सेल के मुखिया!

हुड्डा न बताया कि देश के स्वाभिमान से जुड़ा मामला है। जब खुद पीएम मोदी इवांका के लिए रात्रि भोज दे रहे हों तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शायद इस बात पर हैरत जता रही होंगी कि वह हैदराबाद में क्या कर रही हैं। भारत इवांका ट्रंप का स्वागत करता है, लेकिन वह राष्ट्राध्यक्ष नहीं हैं, इसलिए प्रधानमंत्री द्वारा उन्हें रात्रि भोज दिए जाने पर सवाल खड़ा होता है।

सोशल मीडिया पर भी हुई मोदी की आलोचना

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी पीएम मोदी द्वारा इस कदम को लेकर सवाल किए है। सोशल मीडिया यजर्स की माने तो ये गलत है कि पीएम मोदी इवांका को इधर-उधर लेकर जा रहे है, जबकि ये काम किसी ओर द्वारा किया जा सकता था।

आप से एक अपील

वायरल इंडिया न्यूज आप सभी से एक अपील करना चाहता हैं। आपको हमारे द्वारा पोस्ट की गई ख़बर अच्छी लगती है तो उसे जरूर शेयर करें। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सच पहुंच सके। साथ ही अगर आप हमारी किसी बात से सहमत या असहमत है तो वो भी जरूर बताएं। हमारी कोशिश है कि हम देश को सच दिखा सके और इस कोशिश में हमें आपकी सहायता की जरूरत हैं।

अधिक में लोड करें अंतरराष्ट्रीय खबर

प्रातिक्रिया दे

इसके अलावा चेक करें

राष्ट्र निर्माण संगठन ने शुरू किया देश को बचाने का अंतिम प्रयास

राष्ट्र निर्माण संगठन की तरफ से भारत की बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जाहिर की गई है। संगठन…