होम समाचार अंतरराष्ट्रीय खबर रिपोर्ट में दावा- भारत के 73 फीसदी लोग मोदी सरकार पर करते हैं विश्वास!

रिपोर्ट में दावा- भारत के 73 फीसदी लोग मोदी सरकार पर करते हैं विश्वास!

0
112

मोदी सरकार के अच्छे दिन शुरू, 73 फीसदी भारतीय मोदी सरकार पर करते है विश्वास।

केंद्र की मोदी सरकार के अच्छे दिन फिर शुरू हो गए है। पिछले काफी दिनों से लगातार विपक्ष और अपनी ही पार्टी से हमले झेल रही भाजपा को अब अच्छी खबरे मिलने लगी है। मूडीज के बाद विदेश से मोदी सरकार के लिए एक ओर अच्छी खबर है जो भाजपा को गदगद कर देगी। भारत में 73 फीसदी लोग राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार में विश्‍वास रखते हैं। विश्‍व आर्थिक फोरम ने 15 नवंबर को जारी रिपोर्ट में भारत को उन देशों की सूची में तीसरे स्‍थान पर रखा है, जहां के लोग अपनी सरकार पर सबसे ज्‍यादा विश्‍वास करते हैं। अब ये तो भाजपा वालों के लिए सबसे अच्छी बात है, इसका उपयोग अब भाजपा बड़े आराम से हर डिबेट और लोगों के बीच में कर सकती है। इस ने भाजपा को विपक्ष पर हमला बोलने का मौका भी दे दिया है।

क्या कहती है रिपोर्ट

विश्‍व में अपनी सरकार पर सबसे ज्‍यादा भरोसा स्विट्जरलैंड और इंडोनेशिया के लोगों को है। वहां के 82-82 फीसदी लोगों को अपनी सरकार पर भरोसा है। जिसके बाद आता है भारत का नंबर। फोरम ने इस लिस्‍ट में भारत की बेहतर स्थिति के पीछे नरेंद्र मोदी सरकार के भ्रष्‍टाचार विरोधी और कर-सुधार अभियान को वजह बताया है। सूची में भारत से नीचे लग्‍जमबर्ग, नॉर्वे, कनाडा, टर्की, न्‍यूजीलैंड, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, जर्मनी, फिनलैंड, स्‍वीडन जैसे देश हैं। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की सरकार पर करीब 33 फीसदी लोग विश्‍वास रखते हैं। विश्व में तीसरे नंबर पर आना ये अपने आप में बड़ी बात है, जिससे लोगों का रूख भारत की तरफ अब ज्यादा बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें:  नोटबंदी से नहीं हुआ देश कैशलैस, भारतीयों को नहीं पसंद आ रहा डिजिटल लेनदेन!

मूडीज ने बढ़ाई भारत की रेटिंग

पिछले दिनों मोदी सरकार को विदेश से ही एक अच्छी खबर मिली थी। जिसपर भाजपा गदगद हो गई थी और मीडिया के सामने आकर भाजपा और पीएम मोदी की तारीफ करने में लग गई थी। इस बार भी शायद यहीं होगा। हाल ही में वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत की रेटिंग में सुधार किया। मूडीज इंवेस्टर सर्विस द्वारा भारत की रेटिंग को बीएए3 से बढ़ाकर बीएए2 कर दिया गया। 13 साल बाद हुए इस इजाफे के बाद मोदी सरकार में खुशी की लहर है। हर मंच पर अब मोदी सरकार इस रेटिंग की बात करने में लगी है तो अब ये नया सर्वे मोदी सरकार के लिए अच्छे से अच्छे दिन ले आया है।

अब देखने वाली बात होगी विपक्ष इस सर्वे को लेकर क्या बोलता है, एक बात तो साफ है लोगो के नहीं लेकिन मोदी सरकार के अच्छे दिन आ गए है।

आप से एक अपील

वायरल इंडिया न्यूज आप सभी से एक अपील करना चाहता हैं। आपको हमारे द्वारा पोस्ट की गई ख़बर अच्छी लगती है तो उसे जरूर शेयर करें। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सच पहुंच सके। साथ ही अगर आप हमारी किसी बात से सहमत या असहमत है तो वो भी जरूर बताएं। हमारी कोशिश है कि हम देश को सच दिखा सके और इस कोशिश में हमें आपकी सहायता की जरूरत हैं।

अधिक में लोड करें अंतरराष्ट्रीय खबर

प्रातिक्रिया दे

इसके अलावा चेक करें

राष्ट्र निर्माण संगठन ने शुरू किया देश को बचाने का अंतिम प्रयास

राष्ट्र निर्माण संगठन की तरफ से भारत की बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंता जाहिर की गई है। संगठन…